युवा खेलकूद महासंघ के "खेल जागरूक अभियान" से जुड़ेंगे प्रदेश के हज़ारों खिलाडी व स्कूली बच्चे


"युवा खेलकूद महासंघ" खिलाड़ियों और स्कूली बच्चों को जागरूक करने के लिए चलाएगा खेल जागरूक अभियान

युवा खेलकूद महासंघ की ओर से खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्कूली बच्चों और खिलाड़ियों के लिए "खेल जागरूक अभियान की शुरुआत की गई है, जिसके तहत प्रदेश भर के विभिन्न जिलों के विद्यालयों एवं विभिन्न प्रशिक्षण शिविरों द्वारा छात्रों और खिलाड़ियों को खेलों से जुड़ी जानकारी और ओलंपिक खेलों से रूबरू कराने की मुहिम युवा खेलकूद महासंघ द्वारा शुरू की गई है। 

कार्यक्रम का विषय : #सीखेगा_इंडिया_तभी_तो_खेलेगा_इंडिया

युवा खेलकूद महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रामनिवास जी


क्या है ? "खेल जागरूक अभियान" 

युवा खेलकूद महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रामनिवास जी ने बताया कि इस अभियान के तहत प्रदेश भर के लगभग हर जिले में समय-समय पर विद्यालयों एवं एकल प्रशिक्षण शिवरों के माध्यम से बच्चों एवं खिलाड़ियों को खेलों में उनके भविष्य एवं आगे खेलने और उनसे जुड़ी जानकारी को आसान तरीके से समझाया जाएगा मुख्यतः कार्यक्रम में ओलंपिक खेलों से जुड़ी जानकारी भी खिलाड़ियों एवं बच्चों को मुहैया कराई जाएगी।जिससे खिलाडी व स्कूली बच्चे आगे चलकर इसमें प्रतिभा कर सके और आगे बढ़ सके। युवा खेलकूद महासंघ की ओर से इस खेल जागरूक अभियान का नेतृत्व महासंघ के नरेंद्र कुमार जी को सौंपा गया है, साथ ही  एनसीआर क्षेत्रों के लिए अमित गुप्ता जी को अभियान प्रभारी नियुक्त किया गया है।  

बेसिक शिक्षा अधिकारी बागपत सुश्री आकांक्षा रावत जी के साथ YKKM एनसीआर प्रभारी अमित गुप्ता जी



 कार्यक्रम प्रभारी नरेंद्र कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रदेश के अभी आगरा, बलिया, एवम् बागपत मे अभियान शुरू कर दिया गया है जिसमें स्कूली बच्चे और खिलाड़ी प्रतिभा करेंगे।


#kheljagrukabhiyan 

#yuvakhelkudmahasangh #ykkm 

Comments

Popular posts from this blog

जे.बी इंडिया द्वारा देश भर से चयनित प्रतिभाओं को "दा ध्रुव रतन अवार्ड" एवं "इंडियन युथ आइकॉन अवार्ड" से सम्मानित किया गया।

खेल विकास के लिए युवा खेलकूद महासंघ की बैठक का आयोजन

राज्य स्तर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में आगरा की दीपिका सोलंकी ने स्वर्ण पदक जीता