Lok Sabha Election: BJP ने तय किया 350 का टारगेट, 2024 में हारी हुई सीटों पर बाजी पलटने की तैयारी

 

                Image : Internet                          बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा. (फाइल)                





जेपी नड्डा ने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश की सीटों को लेकर भी विशेष फोकस रहा.


भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को पार्टी के लोकसभा प्रवास योजना की समीक्षा की. सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा ने बैठक में कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने 350 से ज्यादा सीट जीतने का टारगेट रखा है और इसके लिए अभी से तैयारी करनी है.

लोकसभा प्रवास योजना के तहत बीजेपी ने उन 160 संसदीय सीटों का चयन किया है. जिन सीटों पर 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार हुई थी या जीत का अंतर कम था.


जेपी नड्डा ने इन नेताओं को दी जिम्मेदारी

इन सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी रणनीति बनाकर पिछले 9 महीने से काम कर रही है. इन 160 लोकसभा सीटों की ज़िम्मेदारी पार्टी ने केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दी है. बुधवार की बैठक में जेपी नड्डा ने लोकसभा प्रवास योजना की समीक्षा की और फीडबैक लिया.



यूपी की इन सीटों पर कमल खिलाने की जिम्मेदारी

बैठक में जेपी नड्डा ने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में इन 160 लोकसभा सीटों में से ज्यादा से ज्यादा सीटें जिताकर बीजेपी के खाते में डालना है. उत्तरप्रदेश की सीटों को लेकर भी विशेष फोकस रहा. बीजेपी ने यूपी से हारी हुई 14 सीटों को इन सूची में रखा है. यूपी की इन सीटों पर कमल खिलाने की जिम्मेदारी बीजेपी महासचिव सुनील बंसल के साथ साथ केंद्र में मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, डॉ. जितेंद्र सिंह, अश्विनी चौबे, अन्नपूर्णा देवी दिया है.

Comments

Popular posts from this blog

जे.बी इंडिया द्वारा देश भर से चयनित प्रतिभाओं को "दा ध्रुव रतन अवार्ड" एवं "इंडियन युथ आइकॉन अवार्ड" से सम्मानित किया गया।

खेल विकास के लिए युवा खेलकूद महासंघ की बैठक का आयोजन

राज्य स्तर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में आगरा की दीपिका सोलंकी ने स्वर्ण पदक जीता